जींद-नाबालिग ने बस को लगाई बाइक की चाबी और ले उड़ा हरियाणा रोडवेज की बस 0 1875

हिसार मिर्चपुर रूट पर चलने वाली हरियाणा रोडवेज की बस उस समय हादसे का शिकार हो गई जब मिर्चपुर के ही एक नाबालिग ने बाइक की चाबी लगाकर इसको सड़कों पर दौड़ाया।

 

दरअसल हिसार से चलकर मिर्चपुर गांव में बस का रात्रि ठहराव होता है और जब बस को खड़ी कर ड्राइवर कंडक्टर चले गए तो युवक ने बाइक की चाबी लगाकर बस को ले उड़ा और राजपुरा भैण गांव के एक मकान में सीधी टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज लगी की बस के परखच्चे उड़े  और आस पास के मकानों में दरारे आ गई। इस हादसे के बाद तीन घंटे तक इसका रेस्क्यू ऑपरेशन चला और कटर से काट कर घायल को निकाला गया।

 

जिस मकान में टक्कर लगी उन्होंने बताया की टक्कर इतनी भीषण थी की जैसे कोई बड़ा धमाका हुआ हो। उन्होंने बताया की जब बाहर आकर देखा तो चारों ओर धुंआ था फिर बस से बचाओं-बचाओं की आवाज आ रही थी। ये सुनकर  ग्रामीण इकट्ठा हो गए  और फिर तीन घंटे तक बचाव कार्य चलाया गया। रात को ही बिजली के कटर से काटकर घायल युवक को तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

 

ग्रामीणों ने रात में ही एम्बुलेंस और पुलिस को सूचित कर मामले घायल का उपचार भी करवाया। लड़के की पहचान परवीन नाम से हुई है जोकि मिर्चपुर का निवासी है और 12वीं  का छात्र बताया जा रहा है ।

 

जिस मकान में बस ने टक्कर मारी उस घर की महिला ने कहा की  उनका सारा घर इस हादसे की भेंट चढ़ गया, अब वो कहा रहेंगे ? उन्होंने कहा की पूरे घर में दरार आ गई है बर्तन तक रखने की जगह नहीं है ऐसे में वो कहा जाए? उनकी मांग की है अब उनके मकान की मरम्मत करवाकर दी जाए।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धनतेरस के अवसर पर बाजार में दिखी रौनक, बर्तन की दुकान पर लोगों की लगी भीड़ 0 81

चरखी दादरी: धनतेरस पर्व को लेकर सोमवार को दादरी के बाजारों में बाजार में उमड़ी भीड़। हर दुकान में ग्राहकों की जबरदस्त भीड़ देखी गई। आज पूरे जिले में 5 करोड़ से अधिक का कारोबार होने की संभावना है।

सुबह से ही बर्तन, जेवरात, शोरूम आदि में ग्राहकों की भीड़ लगी रही। बाइक के शोरूम में ज्यादातर युवाओं की भीड़ थी। इसके अलावा ज्वेलरी दुकान में महिलाओं की भीड़ देखी गई। धनतेरस पर्व को लेकर बर्तन दुकानों सहित अन्य दुकानों में ग्राहकों की भीड़ जबरदस्त रही।

दीवाली के त्योहार के पहले दिन धनतेरस पर पुलिस प्रशासन ने शहर और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। प्रशासन द्वारा दादरी शहर के सभी क्षेत्रों में सुरक्षा के मद्देनजर पुख्त इंतजाम किए गए हैं।

धनतरस को लेकर लगभग पूरी रात सोना चादी की दुकान के साथ पूजा सामग्री की दुकानें भी खुली रहती हैं। इसे ध्यान में रखते हुए जहां बड़े सोने-चांदी की दुकान में अंदर और बाहर सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी। एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि दिवाली के त्योहार को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस वैन के साथ सादे वर्दी में पुलिस को लगाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने मिलकर लिंग जांच करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार 0 101

फतेहाबाद: स्वास्थ विभाग की टीम ने रतिया इलाके में भ्रूण लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह में शामिल 3 महिलाओं सहित 10 लोगों को काबू किया है। गिरोह में रतिया की एक एएनएम भी शामिल है। दरअसल स्वास्थ्य विभाग को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि लिंग जांच करने वाला एक गिरोह इलाके में सक्रिय है।

स्वास्थ्य विभाग ने टीम का गठन कर दबिश दी तो गिरोह का खुलासा हुआ। लिंग जांच करने वाला गिरोह गाड़ी में पोर्टबल मशीन द्वारा लिंग जांच करता था। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को जब गिरोह के इलाके में होने की पुख्ता जानकारी मिली तो उन्होंने एक डिकोय को भेजा।

डील फाइनल होने के बाद गिरोह के सदस्य उसे पंजाब ले गए और वहां कार्रवाई शुरु की तो उन्हें विभाग की टीम के आसपास होने का अहसास हुआ। जिसके बाद सभी भागने लगे मगर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम ने उन्हें रतिया के ब्राह्मणवाला के पास से काबू कर लिया।

पुलिस ने उनके कब्जे से एक होंडा कार जिसमें लिंग जांच की जाती थी, पोर्टबल मशीन तथा एक अन्य कार भी बरामद की है। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपी पंजाब एवं फतेहाबाद इलाके से संबंध रखते हैं।