जींद-नाबालिग ने बस को लगाई बाइक की चाबी और ले उड़ा हरियाणा रोडवेज की बस 0 1813

हिसार मिर्चपुर रूट पर चलने वाली हरियाणा रोडवेज की बस उस समय हादसे का शिकार हो गई जब मिर्चपुर के ही एक नाबालिग ने बाइक की चाबी लगाकर इसको सड़कों पर दौड़ाया।

 

दरअसल हिसार से चलकर मिर्चपुर गांव में बस का रात्रि ठहराव होता है और जब बस को खड़ी कर ड्राइवर कंडक्टर चले गए तो युवक ने बाइक की चाबी लगाकर बस को ले उड़ा और राजपुरा भैण गांव के एक मकान में सीधी टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज लगी की बस के परखच्चे उड़े  और आस पास के मकानों में दरारे आ गई। इस हादसे के बाद तीन घंटे तक इसका रेस्क्यू ऑपरेशन चला और कटर से काट कर घायल को निकाला गया।

 

जिस मकान में टक्कर लगी उन्होंने बताया की टक्कर इतनी भीषण थी की जैसे कोई बड़ा धमाका हुआ हो। उन्होंने बताया की जब बाहर आकर देखा तो चारों ओर धुंआ था फिर बस से बचाओं-बचाओं की आवाज आ रही थी। ये सुनकर  ग्रामीण इकट्ठा हो गए  और फिर तीन घंटे तक बचाव कार्य चलाया गया। रात को ही बिजली के कटर से काटकर घायल युवक को तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

 

ग्रामीणों ने रात में ही एम्बुलेंस और पुलिस को सूचित कर मामले घायल का उपचार भी करवाया। लड़के की पहचान परवीन नाम से हुई है जोकि मिर्चपुर का निवासी है और 12वीं  का छात्र बताया जा रहा है ।

 

जिस मकान में बस ने टक्कर मारी उस घर की महिला ने कहा की  उनका सारा घर इस हादसे की भेंट चढ़ गया, अब वो कहा रहेंगे ? उन्होंने कहा की पूरे घर में दरार आ गई है बर्तन तक रखने की जगह नहीं है ऐसे में वो कहा जाए? उनकी मांग की है अब उनके मकान की मरम्मत करवाकर दी जाए।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

फतेहाबाद: गेहूं की बोरियों में पानी मिलाने की सूचना पर सीएम फ्लाइंग टीम का छापा 0 118

फतेहाबाद: सीएम फ्लाइंग की टीम ने रतिया रोड स्थित खाद्य आपूर्ति विभाग के गोदाम में छापा मारा। टीम को सूचना मिली थी कि इस गोदाम में गेहूं की बोरियों पर पानी का छिड़काव कर इनका वजन बढ़ाकर सरकार को चूना लगाया जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई का नेतृत्व सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजबीर सिंह ने किया।

जांच में टीम ने गेहूं के बैग का वजन सामान्य वजन से 3 से 4 किलो तक ज्यादा पाया। टीम को मौके पर गेहूं पर छिड़काव के लिए लगाई गई पानी की पाइप भी मिली है। कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे सीएम फ्लाइग के डीएसपी राजबीर सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फतेहाबाद में रतिया रोड स्थित खाद्य आपूर्ति विभाग के गोदाम में गेहूं की बोरियों पर पानी का छिड़काव कर उनका वजन बढ़ाया जा रहा है।

इस सूचना के बाद आज उन्होंने मौके पर छापेमारी की तो पाया कि गेहूं के स्टैग के आसपास एक अंडरग्राउंड पेयजल आपूर्ति की पाइप दबी हुई थी और वहां पड़ी गेहूं की बोरियों में नमी भी सामान्य से ज्यादा थी। इस पर टीम ने जब इन बोरियों का मौके पर वजन करवाया तो इन बोरियों का वजन सामान्य से अधिक पाया गया।

गौरतलब है कि सामान्य तौर पर गेहूं की एक बोरी का वजन 50 किलो होता है जबकि जांच टीम द्वारा मौके पर बोरियों का वजन किया गया तो बोरियों का वजन 3 से 4 किलो तक अधिक था वहीं मौके पर जो अंडरग्राऊंड पानी सप्लाई की पाइप भी मिली है, उसका कनेक्शन एक टयूब्वैल से जुड़ा हुआ था।

आशंका जताई जा रहा है कि इस पाइप लाइन का प्रयोग बोरियों पर छिड़काव के लिए ही किया जाता है। फिलहाल टीम ने इन बोरियों के वजन और सैम्पल के साथ-साथ नमी की मात्रा को नोट कर जांच में शामिल किया है। डीएसपी राजबीर सिंह ने बताया कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद वे इस बारे में सरकार को अपनी रिपोर्ट देंगे और मामले में जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रोडवेज हड़ताल का दूसरा दिन, आमजन को हो रही है परेशानी 0 141

फतेहाबाद-दूसरे दिन भी प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का मिला-जुला असर देखने को मिला। फतेहाबाद में हड़ताल का जबरदस्त असर देखने को मिला। फतेहाबाद डिपो से एक भी बस नहीं निकल पाई। हड़ताल के कारण जहां आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं स्कूल कॉलेज छात्र-छात्राओं एवं नौकरीपेशा लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।

हमेशा यात्रियों से भरा रहने वाला बस स्टैंड परिसर आज सुनसाान नजर आया। वहीं बस स्टैंड के बाहर निजी वाहनों का जमावड़ा रहा, यात्रियों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। निजी वाहन चालकों ने भी हड़ताल का फायदा उठाते हुए अनाप-शनाप किराया वसूला।

उधर हड़ताल को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए हुए हैं। बस स्टैंड परिसर के अंदर और बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। आपात परिस्थितियों से निपटाने के लिए आपातकालीन सेवाएं, एंबुलेंस और फायर बिग्रेड की गाड़ी तैनात हैं।

वहीं अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि रोडवेज कर्मचारियो ने पूरे प्रदेश में पूर्णतया हड़ताल कर सरकार के निर्णय के प्रति रोष प्रकट कर दिया है, मगर सरकार हठधर्मिता अपनाते हुए कर्मचारियों से बातचीत नहीं कर रही है। उनका कहना है कि आज रोडवेज तालमेल कमेटी की बैठक आयोजित होगी और बैठक के बाद रोडवेज यूनियन आगामी रणनीति बना कर निर्णायक फैसला लेगा।